ITC का 5000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव: ग्लोबल इंवेस्टर समिट में सीएम धामी ने 2.5 लाख करोड़ का लक्ष्य साझा किया

thanks

ITC का 5000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव: ग्लोबल इंवेस्टर समिट में सीएम धामी ने 2.5 लाख करोड़ का लक्ष्य साझा किया

thanks

महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड तीन महीनों के भीतर उत्तराखंड में 1,000 करोड़ के निवेश के साथ 45 रिसॉर्ट्स की स्थापना करने का इंटेंशन लेकर आ रहा है। इससे 1,500 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

ग्लोबल इंवेस्टर समिट: महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड अगले तीन महीनों में उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर 45 रिसॉर्ट स्थापित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस पहल से 1,500 व्यक्तियों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होने की उम्मीद है। महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड का यह निवेश देश के किसी भी राज्य में सबसे बड़ा है।

ग्लोबल इंवेस्टर समिट के पर्दे को खोलते समय, नई दिल्ली के होटल ताजमहल में आयोजित हुई इस घटना में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड एक युवा राज्य के रूप में तेजी से उभर रहा है, जहां उद्योगों के लिए अपार संभावनाएं हैं। यहां उद्योग करने के लिए न केवल ‘बिजनेस करने की आसानी’ को प्रोत्साहित किया जाता है, बल्कि ‘बिजनेस की शांति’ को भी प्रमोट किया जाता है। उत्तराखंड में कार्यरत उद्योगों में श्रमिक असंतोष की घटनाएं उनके साथी राज्यों के तय करती हैं।

ग्लोबल इंवेस्टर समिट के पर्दे के मौके पर, ITC ने उत्तराखंड सरकार को 5,000 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित किया। इसके साथ ही, महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड के 1,000 करोड़ और E-Cuber के 1,600 करोड़ रुपये के निवेश का सहमति प्रस्तुत करने के पहले ही दिन दिखाता है कि निवेशक और सरकार उत्तराखंड के विकास के प्रति कितने उत्सुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *