सीएम ने ‘वीरों को नमन’ कार्यक्रम में गुच्छू पानी में भाग लिया –

रविवार को देहरादून शहर में, पहाड़ों में बसा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत ‘वीरों को नमन’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस आयोजन में कैबिनेट मंत्रियों गणेश जोशी, प्रेमचंद अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, जिला पंचायत प्रमुख मधु चैहान, देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, ऋषिकेश के मेयर अनीता ममगाईं, विधायक मुन्ना सिंह चैहान और सविता कपूर भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमर बलिदानियों की स्मृति में एक शिलापट्ट का अनावरण किया और सभी मौजूदगान को पंच प्रण दिलाया। इसके साथ ही अमृत वाटिका के पास वृक्षारोपण भी किया गया।

इस मौके पर पवित्र मिट्टी को हाथ में लिया गया, प्रतिज्ञान दिलाया गया और पवित्र मिट्टी के साथ सेल्फी भी ली गई, जिन्हें ‘उमतपउंजपउमतंकमेी.ळवअ.पद’ प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करने की अपील की गई। मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों को और शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान में भाग लेने वालों का स्वागत करते हुए खासकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और वीर सैनिकों के परिवारों का स्वागत किया और इसे मुख्य सेवक के रूप में उनका सम्मान किया। उन्होंने उद्घाटन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उन्हें इस अवसर पर खरीदारी करने का मौका मिला है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर देश की माटी की रक्षा की।

उन्होंने और भी उज्ज्वल भविष्य की दिशा में प्रधानमंत्री मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व की प्रशंसा की और उन्होंने आजादी के अमृत काल में देश के नागरिकों को पंच प्रण दिए हैं। उन्होंने कहा कि भारत को

विकसित राष्ट्र बनाने, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति पाने, भारत की समृद्ध विरासत का गर्व करने और सुरक्षित रखने, और देश की एकता और अखंडता को सुनिश्चित करने का प्रण हमें मिला है।

उन्होंने महत्वपूर्ण बताया कि उत्तराखंड की भूमि देवभूमि होने के साथ ही वीरों की भी भूमि है। सेना की सशक्ति और गौरव की बढ़ती छाया को उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रेरणादायक नेतृत्व के तहत उचित माना।

उन्होंने इस अवसर पर सैनिकों और उनके परिवारों के लिए सरकारी समर्थन का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी की मार्गदर्शन की महत्वपूर्णता को बताया।

यह आयोजन उच्च सचिव राधिका झा, ग्रामीण विकास आयुक्त आनंद स्वरूप, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर, नगर आयुक्त मनुज गोयल, मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान आदि की उपस्थिति में हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *