टिहरी: डीएम मयूर दीक्षित ने प्रभावित परिवार से मुलाकात की, उन्हें तत्काल सहायता राशि प्रदान की –

टिहरी गढ़वाल: रविवार, 6 अगस्त 2023 को रात्रि लगभग एक बजे भारी वर्षा के कारण प्रेमदास पुत्र मातुदास, ग्राम मरोड़ा, राज्य क्षेत्र मठियान, धनोल्टी तहसील के आवासीय भवन में क्षतिग्रस्ति हुई है। इस दुर्घटना में दो बच्चों की भवन में दबकर मौके पर मृत्यु हो गई है। प्रेमदास को हल्की चोटें आई हैं, और उन्हें उपचारार्थ राज्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सत्यों सकलाना में भर्ती किया गया है। प्रभावित परिवार को ग्राम पंचायत भवन में शिफ्ट कर दिया गया है।

विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार और जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुलाकात किया, और प्राथमिक परिवार से मिलकर हादसे में नुकसान पहुंचने पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने दुविधा में गए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

इस दुर्घटना में मृतकों में स्नेहा पुत्री प्रवीण दास (12 वर्ष) और रणवीर पुत्र प्रवीण दास (10 वर्ष) शामिल हैं। क्षेत्रीय विधायक और जिलाधिकारी ने मौका मुलाकात कर पीडित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने राशन, सामग्री, और आवास आदि की आपदा सहायता किट भी प्रदान की है।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को चिफल्टा गदेरे के पास सुरक्षा चैनलाइजेशन करने, विद्युत विभाग को संवेदनशील विद्युत पोलों की स्थानांतरण, और अटल सरकारी योजनाओं के अंतर्गत आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *