129 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये

thanks


मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने 129 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बुधवार को ननूरखेड़ा, देहरादून स्थित शिक्षा निदेशालय में सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। आज सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के द्वितीय चरण में कुल 129 सहायक अध्यापकों (एल.टी.) को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए। सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के प्रथम चरण में 880 सहायक अध्यापकों (एल.टी.) को नियुक्ति प्रदान की गई थी।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की कि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में एक मंच और प्लेटफार्म बनाया जायेगा जो शिक्षकों को उनके काम में सहायक होगा।

मुख्यमंत्री ने सभी चयनित शिक्षकों को शुभकामना देते हुए कहा कि नियुक्ति पाने वाले सभी शिक्षकों का महत्वपूर्ण कार्य होगा भविष्य के कर्णधारों को तैयार करने में। सहायक अध्यापकों से उम्मीद की कि वे अपने काम में पूरी ऊर्जा और नवाचार लेकर काम करें और जन सेवा का मौका ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ निभाएं।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर भारत की साशक्तिकरण यात्रा को भी स्वागत किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की विश्व स्तर पर मान्यता के साथ बढ़ते कदमों की सराहना की।

वैश्विक स्तर पर भारत को अग्रणी राज्यों में शामिल होने के बारे में भी बात की और बताया कि उत्तराखंड ने भी अपने प्रयासों से वैश्विक मान्यता प्राप्त की है।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उत्तराखंड के स्कूलों में अध्यापकों की कमी को दूर करने के लिए सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का महत्व बताया और सहायक अध्यापकों से दुर्गम क्षेत्रों में सेवा करने की भी अपील की। वह यह भी बताया कि सहायक अध्यापकों का मण्डल केडर बनाने का विचार भी विचार किया जा रहा है और गेस्ट फैकल्टी कार्य कर रहे अध्यापकों की मांगों को पूरा किया जाएगा।

विधायक उमेश शर्मा काऊ, सचिव विद्यालयी शिक्षा रविनाथ रमन, अपर सचिव रंजना राजगुरू,

महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी, भाजपा के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *