12000 से अधिक एथलीटों की भागीदारी के साथ एसएफए चैंपियनशिप के लिए तैयार है उत्तराखंड

12000 से अधिक एथलीटों की भागीदारी के साथ एसएफए चैंपियनशिप के लिए तैयार है उत्तराखंड

देहरादून,पहाड़वासी। देहरादून का महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, परेड ग्राउंड और पैवेलियन ग्राउंड 9 अक्टूबर से एसएफए चैंपियनशिप में विभिन्न क्षेत्रों के एथलीटों के बीच मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस वर्ष उत्तराखंड में 400 से अधिक स्कूलों के 12000 से अधिक एथलीटों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इतनी भारी संख्या में रजिस्ट्रेशन भारत की इस सबसे बड़ी मल्टी-स्पोर्ट्स स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु उत्साह और उमंग को दर्शाता है। एसएफए चैंपियनशिप के तीसरे एडिशन के लिए उत्तराखंड के पांच शहरों – देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार और रूड़की में भारी संख्या में रजिस्ट्रेशन हुए हैं। एसएफए चैंपियनशिप भारत के प्रमुख टेक-एनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट्स स्कूल प्रतियोगिता मंच, स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) का एक प्रयास है।

स्कूल्स अब वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपने छात्रों को प्रतिस्पर्धा के लिए खेल का चुनाव करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इस मल्टी-स्पोर्ट प्लेटफॉर्म को एक ओलंपिक प्लेटफॉर्म जैसा देखा जा सकता है, जहां प्रत्येक स्कूल 30 से अधिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने एथलीटों की टीम भेज सकता है।

स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, रजस जोशी ने कहा कि तीसरे एडिशन का उत्तराखंड में आना, सभी भौगोलिक क्षेत्रों और आयु वर्गों के लिए खेलने का अवसर सुनिश्चित करने की दिशा में हमारे संकल्पित प्रयास का प्रमाण है! अब तक 12000 से अधिक एथलीटों ने उत्तराखंड में एसएफए चैंपियनशिप के लिए अपनी भागीदारी की पुष्टि की है, और रजिस्ट्रेशन अभी चालू है। इसके जरिए एक ऐसा इकोसिस्टम तैयार होगा जिससे चैंपियनशिप में 30 स्पोर्ट्स में लगभग 20,000 एथलीट प्रतिस्पर्धा कर सकेंगे। यह इकोसिस्टम सिंगल यूनिफाइंग प्लेटफॉर्म पर एक बटन के क्लिक से खेल प्रतिभा की पहचान करने की संभावना को बढ़ाता है। और इस प्रकार, उत्तराखंड के खेलों में नंबर 1 स्कूल का पता चल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *