सफर के लिए ये सीट बिल्कुल मत चुनें! पायलट ने बताया क्यों ?

लोग प्लेन में टिकट बुक करते वक्त सीट के बारे में ज्यादा नहीं सोचते लेकिन ये अहम है। हाल ही में एक अमेरिकन पायलट ने सीट को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

helicopter

आज की तेजी से बदलती दुनिया में, दुर्गम यात्राओं के दौरान समय बचाने के लिए बहुत सारे लोग विमान यात्रा का चयन करते हैं। जब विमान टिकट बुक करते हैं, तो यात्री अक्सर सही सीट चुनने के महत्व को नजरअंदाज कर देते हैं, जो कि एक सुखद यात्रा का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। हाल ही में, अमेरिकी पायलट पैट्रिक स्मिथ ने इस मामले पर प्रकाश डाला है, जो आपके यात्रा अनुभव को बेहतर बना सकता है।

 

ये भी पढ़ें- देहरादून में ऐतिहासिक स्थान

लंबी उड़ानों के दौरान, सीट का चयन महत्वपूर्ण हो जाता है। स्मिथ के मुताबिक, जब विमान टिकट बुक करते समय, विमान के पीछे की ओर की सीटों को चुनने का विचार करें। एयरलाइन कर्मचारी अक्सर विमान के सामने या केबिन के पास की सीटों का सुझाव देते हैं। स्मिथ का कहना है कि पीछे की ओर की सीटें आमतौर पर आरामदायक सफर प्रदान करती हैं, और समुद्र-तट उड़ानों के करीब स्थित सीटों की तुलना में उड़ानों के दौरान कम आलस्य अनुभव किया जाता है। अपने बड़े अनुभव के आधार पर अमेरिकी विमान पायलट स्मिथ यात्रीगण से सलाह देते हैं कि वे अपनी अगली उड़ान को बुक करते समय इस जानकारी को ध्यान में रखें। सही चयन करके, आप एक और आरामदायक और सुखद यात्रा की पुष्टि कर सकते हैं।